छत्तीसगढ़रायपुर

AIIMS doctors strike with Ambedkar: कोलकाता रेप मर्डर केस के विरोध में अंबेडकर के साथ एम्स के डॉक्टर भी हड़ताल पर, ओपीडी बंद

AIIMS doctors strike with Ambedkar: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर महिला डॉक्टर से गैंग रेप और हत्या की घटना के विरोध में रायपुर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल आज भी जारी रहेगी. इसके अलावा एम्स के डॉक्टरों ने भी ओपीडी बंद कर विरोध प्रदर्शन किया.

AIIMS Doctors Strike with Ambedkar in Protest of Kolkata Rape Murder Case:

कोलकाता के आरजी मेडिकल कॉलेज में जूनियर महिला डॉक्टर से गैंग रेप और हत्या की घटना के विरोध में रायपुर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल आज भी जारी रहेगी. वहीं, एम्स के डॉक्टरों ने भी ओपीडी बंद कर विरोध जताया।

इससे पहले बुधवार को बंगाल की घटना के विरोध में मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गये थे. हड़ताल के कारण अंबेडकर अस्पताल की ओपीडी सेवाएं बंद रहीं। जूनियर डॉक्टरों ने आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाएं बाधित नहीं होने दीं. इमरजेंसी में डॉक्टरों ने उनका इलाज किया. महिला चिकित्सक ने कोलकाता में घटी घटना को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दिखाया. अंबेडकर अस्पताल में करीब 300 जूनियर डॉक्टर हड़ताल में शामिल हुए.

जूनियर डॉक्टरों ने सुरक्षा की मांग की

जूडो के पूर्व अध्यक्ष डॉ. प्रेम चौधरी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में मेडिकल कॉलेजों के डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा की घटनाएं सामने आई हैं. कॉलेज और अस्पताल परिसर में संकाय, मेडिकल छात्रों और रेजिडेंट डॉक्टरों सहित सभी कर्मचारियों के लिए एक सुरक्षित कार्य वातावरण बनाएं। ओपीडी, वार्ड, कैजुअल्टी, हॉस्टल और आवासीय परिसर में सुरक्षा व्यवस्था की जाए।

मेडिकल छात्रों के खिलाफ हिंसा की किसी भी घटना की कॉलेज प्रबंधन द्वारा तुरंत जांच की जानी चाहिए। पुलिस में एफआईआर दर्ज करानी चाहिए. हिंसा की किसी भी घटना पर विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट बनाकर 48 घंटे के भीतर राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) को भेजी जानी चाहिए। शाम को डॉक्टरों ने कैंडल मार्च भी निकाला. घटना के बाद से डॉक्टर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मंगलवार को डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर मरीजों का इलाज किया.

स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने किया समर्थन

छत्तीसगढ़ राज्य स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल का समर्थन किया है. संघ के जिला अध्यक्ष एसएस सोनी ने कहा कि बंगाल में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई घटना की संघ कड़ी निंदा करता है. दोषियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए.’ भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा न हों, इसके लिए सख्त कानून बनाया जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button